Monday 13 July 2020

कविता. ३६२५. कोशिश को कदमों कि परख।

                                             कोशिश को कदमों कि परख।
कोशिश को कदमों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को अंदाजों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि अदाएं पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है किनारों को अल्फाजों कि उमंग रोशनी देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख सपने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है इशारों को नजारों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख लहरे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख किनारे देती है तरानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है इशारों को नजारों कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि कहानी परख देती है इरादों को लहरों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख नजारे देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग खयाल देती है इरादों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी इशारे देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ अदाएं देती है आशाओं को लहरों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है राहों को लहरों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कोशिश कि लहर पुकार देती है दास्तानों को लहरों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख बदलाव देती है दिशाओं को लहरों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को दास्तानों कि उमंग राह देती है आवाजों को लहरों कि सुबह देती है।
कोशिश को कदमों कि परख आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ परख देती है इरादों को लहरों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...