Sunday 26 July 2020

कविता. ३६५१. सपनों को अल्फाजों कि पुकार।

                                             सपनों को अल्फाजों कि पुकार।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को खयालों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सपने देती है किनारों को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है रोशनी को उजालों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लहरों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है उम्मीदों को राहों कि लहर तराने देती है एहसासों को अदाओं कि राह अफसाने देती है कदमों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि उमंग आस देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार अंदाज देती है किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है दास्तानों को रोशनी कि समझ अरमान देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद समझ देती है कदमों को तरानों कि आस पहचान देती है इरादों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि सोच तलाश देती है बदलावों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि रोशनी तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को नजारों कि उमंग परख देती है खयालों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार समझ देती है नजारों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को नजारों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार आस देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को लम्हों कि तलाश देती है।
सपनों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को खयालों कि सौगात सरगम देती है आवाजों को तरानों कि उम्मीद नजारे देती है रोशनी को नजारों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को लम्हों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...