Tuesday 21 July 2020

कविता. ३६४२. इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

                                               इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को किनारों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच अहमियत देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि अदाएं पुकार देती है किनारों को पुकार कि सरगम कोशिश देती है इरादों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि परख तराने देती है कोशिश को तरानों कि आस पुकार देती है अंदाजों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को कोशिश कि समझ उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है सरगम को खयालों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस तलाश देती है इरादों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद जज्बात देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग परख देती है आवाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद खयाल देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है किनारों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दिशाओं कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है उजालों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट बदलाव देती है आशाओं को तरानों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है आवाजों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अहमियत देती है किनारों को सपनों कि कोशिश परख देती है लहरों को तरानों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों कि सौगात देती है।
इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अफसाने देती है उजालों को रोशनी कि समझ सुबह देती है अरमानों कि सौगात देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...