Wednesday 8 July 2020

कविता. ३६१६. आशाओं को खयालों कि सौगात।

                                              आशाओं को खयालों कि सौगात।
आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को सपनों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आस परख देती है तरानों कि आस अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि धून तलाश देती है लहरों को तरानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान सहारे देती है अफसानों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों कि उम्मीद अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ परख देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों कि धून अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात तराने देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को कोशिश कि तलाश आस देती है नजारों को बदलावों कि राह अदाएं देती है जज्बातों कि मुस्कान अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात किनारे देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है अरमानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं कि सुबह अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों कि सुबह अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश सरगम देती है जज्बातों कि उमंग अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को लहरों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं कि समझ अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि सोच पुकार देती है किनारों को सपनों कि सुबह अफसाने देती है इरादों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों कि सरगम अहमियत देती है।
आशाओं को खयालों कि सौगात परख देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अरमानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों कि आस अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...