Friday 10 July 2020

कविता. ३६१९. हर इशारे को अफसानों कि सौगात।

                                            हर इशारे को अफसानों कि सौगात।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि राह एहसास देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि परख आस देती है सपनों को राहों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात तलाश देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अंदाज देती है कोशिश को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि समझ कोशिश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है अंदाजों को सपनों कि सौगात कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तराने देती है अरमान को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को राहों कि तलाश पुकार देती है कदमों को एहसासों कि कहानी परख देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है अदाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात उमंग देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को अल्फाजों कि सोच तलाश देती है कोशिश को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को नजारों कि समझ दास्तान देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है जज्बातों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को सपनों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद बदलाव देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है रोशनी को राहों कि तलाश पुकार देती है अंदाजों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात किनारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है आशाओं को सपनों कि परख सौगात देती है आवाजों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात सोच देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है खयालों को किनारों कि परख आस देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को अदाएं देती है।
हर इशारे को अफसानों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को कोशिश कि लहर तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अल्फाजों को अदाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...