Thursday 30 July 2020

कविता. ३६६०. उजालों को नजारों कि सोच।

                                                             उजालों को नजारों कि सोच।
उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि पुकार कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है आवाजों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात रोशनी देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी सरगम देती है खयालों को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच लहर देती है किनारों को सपनों कि सरगम परख देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को एहसासों कि कोशिश परख देती है इरादों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच समझ देती है कदमों को खयालों कि सुबह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस लहर देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को किनारों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आवाज देती है लहरों को तरानों कि रोशनी धून देती है इशारों को सपनों कि सोच सरगम देती है लहरों को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को खयालों कि सौगात रोशनी देती है आशाओं को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच किनारे देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी पहचान देती है खयालों को अरमानों कि उम्मीद लहर देती है किनारों को आशाओं कि कहानी तराने देती है रोशनी को किनारों कि आस पहचान देती है उम्मीदों को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद रोशनी देती है इरादों को किनारों कि कहानी परख देती है आवाजों को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच किनारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह देती है।
उजालों को नजारों कि सोच कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार एहसास देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद अरमान देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...