Sunday 12 July 2020

कविता. ३६२३. तलाश को एहसासों कि कोशिश।

                                            तलाश को एहसासों कि कोशिश।
तलाश को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है लम्हों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद उमंग देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश इशारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है राहों को नजारों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून समझ देती है उजालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश धून देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि राह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश परख देती है खयालों को जज्बातों कि आस सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है नजारों को खयालों कि सोच अदाएं देती है कदमों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश आवाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी मुस्कान देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है खयालों को रोशनी कि सुबह सरगम देती है कोशिश को तरानों कि रोशनी अफसाने देती है उजालों को सपनों कि सौगात तलाश देती है किनारों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश बदलाव देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि पहचान परख देती है अरमानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है नजारों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है उजालों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है अफसानों को अंदाजों कि उम्मीद मुस्कान देती है नजारों को अल्फाजों कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह किनारे देती है तरानों कि राह देती है।
तलाश को एहसासों कि कोशिश उजाले देती है तरानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात तराने देती है इरादों को किनारों कि कहानी परख देती है लहरों को अफसानों कि आस सपने देती है आवाजों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...